Saturday, February 11, 2023

Graphics Designing में कैरियर

 

लोगों के मोबाइल-लैपटॉप-डेस्कटॉप पर साइट खोलकर इस्तेमाल करने का जो अनुभव है उसे आज के समय में यूआई और यूएक्स बेहतर बनाने का काम करते हैं ताकि यूजर के लिए ऑनलाइन सर्फिंग का एक्सपीरियंस अच्छा हो सके। यही वजह है कि तेजी से उभर रहे इस क्षेत्र में नौकरी के हजारों मौके बन रहे हैं अगर आप भी बेरोजगार हैं या नौकरी ढूंढ़ रहे हैं तो ग्राफिक डिजाइन फील्ड आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

आज के समय में लोगों द्वारा रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल की जाने वाली सैकड़ों सेवाएं डिजिटली संचालित हो रहीं हैं। जैसे पहले मोबाइल रीचार्ज के लिए आपको डीलर के पास जाना होता था, रेलवे टिकट के लिए रेलवे टिकट एजेंट या रेलवे स्टेशन काउंटर जाना पड़ता था, कपड़े खरीदने के लिए पहले हम हमेशा बाजारों में जाया करते थे वहीं खाना खाने के लिए स्वयं रेस्त्रां जाना होता था लेकिन अब की डिजिटल दुनियां में ये सारा एक्सपीरिएंस आप घर बैठे ले सकते हैं। इसे विभिन्न कंपनियों के मोबाइल एप्स और वेबसाइट्स के जरिए आसान बनाया है यूआई - यूएक्स डिजाइनर ने। दरअसल मोबाइल लैपटॉप और डेस्कटॉप पर साइट खोलकर उसे इस्तेमाल करने का जो अनुभव हम लेते हैं उस अनुभव को बेहतर बनाने का काम यूआई यूएक्स डिजाइनर करते हैं। हजारों की संख्या में मोबाइल एप्स और लाखों की संख्या में वेबसाइट्स होने के कारण इस क्षेत्र में तेजी से नौकरियों के मौके बन रहे हैं। डिजाइन में रुचि रखने वाले युवा इसे कम समय में सीखकर इस क्षेत्र में अपना करिअर बना सकते हैं। सफलता का Basic Graphic Design Course इसमें आपकी मदद कर सकता है। 
जाने इस फील्ड में कहां बनेगा करियर 
यूएक्स मैनेजर
यूएक्स डायरेक्टर
क्रिएटिव डायरेक्टर 
सीनियर यूएक्स डिजाइनर
लीड यूएक्स डिजाइनर 
प्रिंसिपल यूएक्स डिजाइनर
यूएक्स कंसल्टेंट 
यूएक्स स्पेशलिस्ट 
 

जानें यूआई-यूएक्स को क्या सैलरी मिलेगी  
भारत में एक यूआई और यूएक्स डिजाइनर औसतन साल भर में 5 से 7 लाख रूपए आसानी से आसानी से कमा लेते हैं। अनुभव के साथ इस फील्ड में सालाना पैकेज 10 से 15 लाख तक भी जा सकता है ये कोर्स करके आप नौकरी के अलावा किसी कंपनी से जुड़कर घर बैठे फ्रीलांस भी काम कर सकते हैं। 
इस कोर्स में क्या है खास 
50 घंटे लाइव व रिकॉर्डेड क्लासेज
7 टूल्स
4 मॉड्यूल
12 असेसमेंट्स 
दिल्ली की अनुभवी फैकल्टी द्वारा अध्यापन 
 

सफलता के साथ बनाएं अपना करियर
देश की जानी-मानी ऐडटेक कंपनी सफलता ने युवाओं की मदद के लिए कई प्रोफेशनल और स्किल ओरिएंटेड शॉर्ट और लॉन्ग टर्म कोर्सेज की शुरुआत की है जहां से आप घर बैठे खुद को एक किसी फील्ड का प्रोफेशनल बना सकते हैं। यहां ग्रॉफिक डिजाइनिंग और डिजिटल मार्केटिंग के साथ कई कोर्स मौजूद हैं। इतना ही नहीं सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए भी सफलता पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोर्सेज हैं। यहां से पढ़कर सैकड़ों युवाओं ने सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में शानदार नौकरियां हासिल की हैं तो फिर देर किस बात की आज ही सफलता से जुड़ें और अपना शानदार करियर बनाएं।

No comments:

Post a Comment

World Top Fashion Designer

The most flawless and stupendous dresses are used by prominent models and celebrities. Were made by the most eminent style planners and desi...