Saturday, February 11, 2023

डिजिटल सेक्टर में करिअर

 

देश विदेश में बीते 3 वर्षों में डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर सबसे ग्रोइंग फील्ड्स में शुमार हुआ है। अगर आप भी इस फील्ड में अपना करिअर बनाना चाहते हैं तो सफलता के एडवांस्ड डिजिटल मार्केटिंग कोर्स की मदद ले सकते हैं।

वेलस्प्रिंग डिजिटल द्वारा हाल ही में कराए गए एक ताजा सर्वे में सामने आया है कि डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र की बढ़ी उपयोगिता के कारण 97.3% मार्केटिंग कंपनियों ने इस क्षेत्र में अपना बजट कम नहीं करने का फैसला किया है। वहीं 48.51% मार्केटिंग कंपनियों ने 2023 में अपना बजट बढ़ाने की योजना बनाई है। इससे आप इस सेक्टर की उपयोगिता समझ सकते हैं। बीते 2-3 वर्षों की बात करें तो कोरोना महामारी के दौरान डिजिटल मार्केटिंग का चलन बहुत बढ़ गया। जैसे जैसे बिजनेस हाउसेस को डिजिटल मार्केटिंग की उपयोगिता समझ आती गई बिजनेस डिजिटली शिफ्ट होते गए। डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट्स का मानना है कि डिजिटल मार्केटिंग का भविष्य बहुत उज्ज्वल है। अगर आप भी डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर में करिअर बनाना चाहते हैं या डिजिटल मार्केटर बनना चाहते हैं तो सफलता के Advanced Digital Marketing Course की मदद ले सकते हैं। इस कोर्स से अब तक सैकड़ों युवाओं ने डिजिटल सेक्टर में अपना शानदार करिअर बना लिया है। 

5 तरीके जो आपके बिजनेस को देंगे ऊंचाई 


  1. अपने ग्राहकों को पहचानें : अगर आप कोई ऑनलाइन बिजनेस चला रहे हैं तो उसके लिए सबसे जरूरी है कि आपको पता हो कि आपके लक्षित ग्राहक कौन हैं। इसके अलावा वह क्या चाहते हैं तभी उन्हें प्रभावी कैंपेन भेजा जा सकेगा। 
  2. कंटेंट : अगर मार्केटिंग कंपनी में उसका कंटेंट बहुत बड़ी भूमिका निभाता है। फिर चाहे वो ब्लॉग हों या वीडियो। कंपनी का कंटेंट हमेशा रुचिपूर्ण, जानकारीपरक और ग्राहकों को ध्यान में रखकर लिखा हुआ होना चाहिए। 
  3. टेस्ट एंड लर्न : कंपनी में कभी विभिन्न रणनीतियों को टेस्ट करने से नहीं हिचकना चाहिए। अगर आपकी रणनीति फेल हो गई तो भी वह आपको एक सीख देकर जाएगी।
  4. साझेदारियां करें : आप अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए विभिन्न इन हाउस और मार्केटिंग एजेंसियों के साथ साझेदारी कर सकते हैं। इससे कई तरह के कौशल एक ही प्लेटफॉर्म के नीचे इकट्ठे होंगे। जोकि किसी भी बिजनेस को ग्रो करने के लिए जरूरी है। 
  5. हमेशा सीखते रहें : एक डिजिटल मार्केटर को हमेशा सीखते रहना चाहिए। डिजिटल मार्केटर को लेटेस्ट ट्रेंड्स और टेक्नोलॉजी को समय के साथ सीख लेना चाहिए तभी वह अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनियों के साथ आगे बढ़ने में सक्षम बनेगा ।

एडवांस्ड डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में ये है खास 

  • 100 % प्लेसमेंट 
  • 100 घंटे लाइव इंटरेक्टिव क्लासेज 
  • 20 लर्निंग टूल्स 
  • 10 इंडस्ट्री बेस्ड मॉड्यूल्स 
  • 8 से अधिक लाइव प्रोजेक्ट और केस स्टडीज
  • गूगल सर्टिफाइड एक्सपीरिएंस्ड फैकल्टीज
  • साप्ताहिक डाउट क्लीयरिंग सेशन 
  • इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स द्वारा मास्टर क्लास।
  •  

सफलता के साथ बनाएं अपना करिअर 

अगर आप भी ग्रेजुएशन कर चुके हैं लेकिन अपने करियर को लेकर तमाम तरह की चिंताओं से घिरे हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। देश की जानी-मानी एडटेक कंपनी सफलता ने युवाओं की मदद के लिए कई प्रोफेशनल और स्किल ओरिएंटेड शॉर्ट और लॉन्ग टर्म कोर्सेज की शुरुआत की है जहां से आप घर बैठे खुद को एक किसी फील्ड का प्रोफेशनल बना सकते हैं। यहां डिजिटल मार्केटिंग के अलावा भी कई कोर्स मौजूद हैं। इतना ही नहीं सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए भी सफलता पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोर्सेज हैं। यहां से पढ़कर सैकड़ों युवाओं ने सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में शानदार नौकरियां हासिल की हैं। अगर आप भी प्राइवेट या सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम पर विजिट करिए और अपनी पसंद के मुताबिक कोर्स में एडमिशन लीजिए जिसके बाद सफलता की फैकल्टी ना केवल आपको प्रोफेशनल बनने के लिए तैयार करेगी बल्कि वो आपका सही करियर चुनने में मार्गदर्शन भी करेगी।




No comments:

Post a Comment

World Top Fashion Designer

The most flawless and stupendous dresses are used by prominent models and celebrities. Were made by the most eminent style planners and desi...